BG
Media Promotions                              
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : मीनाक्षी चावला जी
 
   meenakshichawla@outlook.com
अनुभव: 6 वर्ष
शिक्षा: वास्तु -ज्योतिष
स्थाई पता: A-178,1st फ़्लॉर डिफेन्स कॉलोनी-नई दिल्ली  
संपर्क सूत्र:   +91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

वास्तु और ज्योतिष विद्या एक विशाल समुन्द्र की तरह है, जिसे हम जितना समझे उतना ही कम है। ये वो विद्या है,जिसकी मदद से हम न सिर्फ अपने वर्तमान और भविष्य को सवांर सकते हैं,बल्कि इसमें वो शक्ति है,जिससे अतीत में की गई गलतियों की वजह से हो रही परेशानियों से भी मुक्ति पाई जा सकती है।

हमारे ऋषि-मुनि भी हजारों वर्षों से वास्तु और ज्योतिष के रहस्यों को समझने की कोशिश करते रहे हैं और आज भी कुछ लोग उनके इस कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्हीं में से एक नाम है दिल्ली की जानी-मानी वास्तु, ज्योतिष और टैरो कार्ड विशेषज्ञ मीनाक्षी चावला जी।

वैसे तो मीनाक्षी चावला जी की स्नातक तक की पढ़ाई इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में हुई पढ़ाई के बाद उन्होंने कई वर्षों तक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में कार्य भी किया,लेकिन वास्तव में उनकी रूचि ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में थी। और कहते भी हैं कि जहां चाह, वहीं राह । मीनाक्षी जी की इसी चाह ने उनके जीवन को बदल कर रख दिया।

मीनाक्षी जी ने 2010 में वास्तु शास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा करने का फैसला किया और इसके लिये उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में दाखिला लिया। जब मीनाक्षी जी वास्तु की पढ़ाई कर रही थी,उस दौरान उनकी रूचि वास्तु के साथ-साथ ज्योतिष के क्षेत्र में भी होने लगी। इसीलिए 2012 में वास्तु शास्त्र में डिप्लोमा खत्म होने के बाद ही मीनाक्षी जी ने ज्योतिष सीखने के लिए भारतीय विद्या भवन में दाखिला ले लिया।

मीनाक्षी जी ने यहां दो वर्षों तक ज्योतिष की पढ़ाई की और उसके बाद फिर से उसी संस्थान में उन्होंने श्री के.एन राव के सानिध्य में एक वर्ष तक ज्योतिष के क्षेत्र में शोध किया। जिससे मीनाक्षी जी की वास्तु और ज्योतिष के क्षेत्र में काफी अच्छी पकड़ हो चुकी थी, लेकिन उनमें सीखने की इच्छा यही समाप्त नहीं हुई। वास्तु और ज्योतिष में पारंगत होने के बाद मीनाक्षी जी ने फ्यूचर प्वॉइंट से टैरो कार्ड रीडिंग का कोर्स किया।

मीनाक्षी चावला जी में आज भी सीखने की इच्छा बरकरार है। और आज भी वो इसमें शोध करती रहती है। इसके साथ ही उन्होंने अब तक जो अनुभव और ज्ञान प्राप्त किया है,उससे वो दूसरों को भी सीखने में मदद करती हैं।

आज मीनाक्षी चावला जी के पास जो कोई भी अपनी समस्याओं को लेकर आता है, वो उन्हें काफी ध्यानपूर्वक सुनती हैं और उनकी समस्याओं के आधार पर ज्योतिष एवं टैरो कार्ड की मदद से उनका निवारण करती हैं। मीनाक्षी चावला जी के अनुभव और ज्ञान का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अमेरिका और भारत में उत्तर प्रदेश चुनाव की भी भविष्यवाणी करने में सहायता की थी,जो बिल्कुल सटीक रही थी।

इसके अलावा मीनाक्षी जी ज्योतिष और वास्तु से संबंधित कई किताबों को लिखने में भी अपना अमूल्य योगदान दे चुकी हैं। इतना ही नहीं मीनाक्षी चावला जी ऑनलाइन भी काफी सक्रिय रहती है। वो आध्यात्म के क्षेत्र में विख्यात वेबसाइट स्पीकिंग ट्री के लिए अपने ब्लॉग लिखती रहती हैं।

मीनाक्षी चावला जी की सबसे खास बात ये है कि ज्योतिष और टैरो कार्ड रींडिग से वो जो भी भविष्यवाणी करती हैं,वो पूरी तरह से सटीक होती है,जिसकी वजह से जो कोई भी अपनी समस्या को लेकर इनके पास आता है,उनकी समस्या का निश्चित रूप से समाधान हो जाता है। अगर आप की जिन्दगी में किसी भी प्रकार की कोई भी समस्या है तो आप सीधे मीनाक्षी जी से संपर्क कर अपनी समस्या से मुक्ति पा सकते हैं।




मीनाक्षी चावला जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.