BG
Media Promotions                              
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : शील कुमार गुप्ता जी
 
   INTELLECTUAL ASTRO VASTU RESEARCH CONSELTENCY.
अनुभव: 20 वर्ष
शिक्षा: आचार्या ( ज्योतिष-वा‌‌स्तु ) एवं (परस्नातक-भौतिक शास्त्र).
स्थाई पता: 57-123- शतरंजी मोहाल,कानपुर-उत्तरप्रदेश.  
संपर्क सूत्र:   +91 9821 608066, 9451 909612.
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

ज्योतिषाचार्य शील कुमार गुप्ता जी ज्योतिष के क्षेत्र मे एक बड़ा नाम होने के साथ साथ देश के सबसे अनुभवी ज्योतिषाचार्यों में से भी एक हैं। शील कुमार गुप्ताजी को ज्योतिष के क्षेत्रमें 2-दशकों से भी ज्यादा का अनुभव है। इन दो दशकों में शील कुमार गुप्ता जी ने हजारों लोगों का मार्ग दर्शन किया है।

आचार्य जी ने ज्योतिष ओर वास्तु का कोर्स नई दिल्ली से किया हैं। आचार्य शील कुमार गुप्ताजी के अनुभव का अंदाजा हम इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने ज्योतिष में वैदिक नक्षत्र प्रणाली का वर्षों तक शोध किया हैं। और आचार्य शील कुमार गुप्ता जी को इस में सम्मानित भी किया गया हैं।

ज्योतिषाचार्य शीलकुमार गुप्ता जी को श्री हरी मंदिर एवं आशापूर्ण ज्योतिष अनुसंधान केंद्र गाजियाबाद उत्तर प्रदेश की ओर से आयोजित अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन मे सम्मानित किया गया। शीलकुमार गुप्ता जी को अखिल भारतीय ज्योतिष संस्था संघ मनी कम्प्युटर एवं रिसर्च सेंटर फ्युचर पॉइंट की ओर से कानपुर मे आयोजित ज्योतिष महासम्मेलन मे सम्मानित किया गया। आचार्य जी को “Intellectual Astrological Society of India Bhopal” की ओर से आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फलित ज्योतिष माहाकुम्भ सम्मेलन मे सम्मानित किया गया। इसके अलावा ज्योतिषाचार्य शीलकुमार गुप्ता जी को देशभर मे ज्योतिष एवं वास्तु से संबन्धित विभिन्न प्रकार के आयोजित सम्मेलनों मे सम्मानित किया जा चुका हैं।

आचार्य शील कुमार जी कुंडली निर्माण, कुंडलीविश्लेषण, कुंडली मिलान के अलावा वैदिक नक्षत्र प्रणाली के विशेषज्ञ हैं। आचार्य जी की सबसे खास बात ये हैं कि इनके द्वारा बताये गए उपाय बेहद आसान होने के साथ-साथ अचूक भी होते हैं, जिसे कोई भी व्यक्ति बहुत आसानी से कर सकता है। उनके उपायों का इतना कारगर होने का सबसे बड़ा कारण ये है कि आचार्य जी वैदिक नक्षत्र प्रणाली का प्रयोग करते हैं,यही वजह है कि आचार्य जी की गणना एकदम सटीक तो होती ही है, साथ ही उनके बताय गए उपाय भी कारगर साबित होते हैं।

शील कुमार गुप्ता जी किसी भी कुंडली के विश्लेषण के लिए वैदिक नक्षत्र प्रणाली का इस्तेमाल करते हैं। कई हजार साल पुरानी भारतीय वैदिक ज्योतिष शास्त्र में जिस पद्धति को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है वह वैदिक नक्षत्र प्रणाली ही है।

वर्तमान में अखिल भारतीय ज्योतिष संस्था संघ की कानपुर शाखा में ज्योतिष वास्तु शिक्षण और इंटेलेकटुअल अस्ट्रोलोगेर्स सोसाइटी ऑफ इंडिया भोपाल मुख्यालय जो BOURECATES द्वारा संचालित है, के कानपुर चैप्टर के प्रेजिडेंट है, और 50 से अधिक ASTROLOGERS के ग्रुप की मीटिंग हर माह लेते है। जिसमे ज्योतिष के वैज्ञानिक पहलुओं पर चर्चा की जाती है।

ज्योतिषाचार्य शील कुमार गुप्ता जी विज्ञान का छात्र होने के कारण निरंतर वैज्ञानिक आधार पर वास्तु पर शोध करते है और न्यूनतम तोड़ फोड़ से वास्तु शोधन करते है। वास्तु निरीक्षण इस आधार पर करते है कि वैज्ञानिक आधार पर प्राकर्तिक ऊर्जाओं का भरपूर उपयोग किया जा सके। आचार्य जी द्वारा देश भर में सफलता पूर्वक वास्तु निरीक्षण व शोधन कर सैकड़ो लोगो की शारीरिक मानसिक आर्थिक समस्याओं का निदान किया गया।

ज्योतिषाचार्य शीलकुमार गुप्ता जी की सबसे खास बात है कि वो लोगो की ज़्यादातर समस्याओ का समाधान फोन पर ही कर देते है,क्लाइंट्स फ़ोन पर समय लेकर फ़ोन पर ही सलाह लेते है। तो अगर आपके जीवन में भी किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी है,तो आप भी आचार्य जी का www.researchastroindia.com के माध्यम से संपर्क कर उनका मार्ग दर्शन पा सकते हैं।



शील कुमार गुप्ता जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00am से 18:00pm के बीच अपनी समस्याओं के समाधान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए सम्पर्क कर सकते हैं। सम्पर्क सूत्र-+91 9821 608066, +91 9451 909612.

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.