BG
Media Promotions                              
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : डॉ.काजल मांगलिक जी
 
   ज्योतिष वाणी (www.jyotishvani.co.in)
अनुभव: 10 वर्ष
शिक्षा: पीएचडी
स्थाई पता: 8-जिला परिषद बाजार, नौचंदी रोड,मेरठ, उत्तर प्रदेश  
संपर्क सूत्र:   +91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

डॉ0 काजल मांगलिक जी ज्योतिष के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। डॉ0 काजल मांगलिक जी को ज्योतिष के क्षेत्र में 8 वर्षों से भी ज्यादा का अनुभव है और इन 8 वर्षों में उन्होंने हजारों लोगों का मार्गदर्शन किया है। उत्तर प्रदेश के एक छोटे शहर हापुड़ में जन्मी डॉ0 काजल मांगलिक जी ने मेरठ के सीसीएस विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की, लेकिन उन्हें बचपन से ही ज्योतिष के क्षेत्र में रुचि थी।

यही वजह है कि इनकी ज्योतिष के प्रति श्रद्धा एवं गहरे प्रेम ने इन्हें ज्योतिष के क्षेत्र में लोकप्रिय बनाने से साथ-साथ जन-जन इस इसके लाभ को पहुंचाने के लिया प्रेरित किया। परंपरागत ज्योतिष अर्थात् पाराशरी एवं जैमिनी आदि का अध्ययन देश के प्रसिद्ध ज्योतिषी डॉ0 पी० डी० गुप्ता (बी० एच० यू०) के मार्गदर्शन में किया। यहाँ इन्हें ज्योतिष विद्या विशारद, रत्न विशारद और प्रज्ञाचार्य की उपाधि से सम्मानित किया गया तथा इन्हें चाँदी का पदक प्रदान किया गया।

इसके उपरांत इन्होंने डॉ0 (श्रीमती) रश्मि पंडित जी के निर्देशन में कालसर्प योग विषय पर शोध प्रस्तुत कर डॉक्टरेट की उपाधि प्राप्त की और इन्हें गोल्ड मैडल प्रदान किया गया।डॉ0 काजल मांगलिक जी ने ज्योतिष के क्षेत्र में अपने ज्ञान और अनुभव से भारत भर में अपनी अलग पहचान बनाई है।

डॉ0 काजल मांगलिक जी के जो कोई भी अपनी समस्या को लेकर पहुंचता है, वो उसकी जन्म-तिथि, जन्म-समय ओर जन्म-स्थान के आधार पर उसकी कुंडली का निर्माण कर उसका गहन अध्ययन करती हैं और उसके बाद ही जातक के जीवन में घटने वाली घटनाओं की विस्तृत रूप से भविष्यवाणी करती हैं और साथ ही उनका मार्गदर्शन भी करती है।

डॉ0 काजल मांगलिक जी वर्तमान समय में देश के कुछ गिने-चुने वैदिक ज्योतिषाचार्यों में से एक हैं, जिन्होंने परंपरागत वैदिक ज्योतिष के क्षेत्र में गहन अध्ययन किया है। डॉ0 काजल मांगलिक जी ने एक पूर्णकालिक पेशे के रूप में ज्योतिष को अपनाने से पहले सैकड़ों कुंडलियों पर अनुसंधान कार्य किया और अच्छी तरह से परीक्षण किया और जब उसमें कुछ मजबूत निष्कर्ष पाया तब फिर एक पूर्णकालिक पेशे के रूप में इसे आगे बढ़ाने के लिए अपना मन बनाया ।

आपके जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या, उलझन,परेशानी हो चाहे वह आर्थिक रूप से आ रही हो, पारिवारिक रूप में आ रही हो, संतान की ओर से आ रही हो, दांपत्य जीवन या पति-पत्नी में क्लेश हो, आपकी कुंडली में मांगलिक दोष बन रहा हो, आपकी कुंडली पितृदोष से पीड़ित हो, कालसर्प का प्रभाव हो, आपकी कुंडली में विषयोग बन रहा हो, आपकी कुंडली में लक्ष्मी योग बन रहा हो, बुध-आदित्य योग बन रहा हो, अंगारक योग बन रहा हो, चांडाल योग बन रहा हो या आपकी कुंडली चंद्र ग्रहण से पीड़ित हो तो इन सब विषयों पर समाधान के लिए प्रसिद्ध भारतीय ज्योतिषी डॉ0 (श्रीमती) काजल मांगलिक से संपर्क करें।

डॉ0 (श्रीमती) काजल मांगलिक कुंडली में विदेश योग, विवाह योग, व्यवसाय, नौकरी, कारोबार, संतान प्राप्ति, संपत्ति, गृह-क्लेश, मांगलिक दोष के कारण विवाह में रूकावट, पितृदोष के कारण घर में रोजाना का क्लेश, भाग्य का उदय न होना, प्रेम विवाह, तलाक, पुत्र प्राप्ति आदि समस्याओं का ज्योतिष विद्या द्वारा, मन्त्रों द्वारा, यंत्रों द्वारा, रत्नों द्वारा, अनेक प्रकार के अन्य उपायों द्वारा निवारण व समाधान करती हैं।
डॉ.काजल मांगलिक जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.