BG
Media Promotions                              
  • Columns
आचार्य/आचार्यो : विकास विजय खोपड़े जी
 
  
अनुभव: 20 साल
शिक्षा: ज्योतिष शास्त्र
स्थाई पता: श्री निवास अपार्टमेन्ट-555, घोरपड़े पेथ, शिवाजी रोड, पुणे- 411042  
संपर्क सूत्र:   +91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).
 
Email:   researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

जाने-माने ज्योतिषाचार्य श्री विकास विजय खोपड़े जी पिछले 20 सालों से लगातार हजारों लोगों का मार्गदर्शन करते आ रहे हैं। हजारों लोग अपने पारिवारिक, आर्थिक, शिक्षा, व्यापार एवं स्वास्थ्य आदि से संबंधित समस्याओं को लेकर आते हैं और उनके परामर्श पाकर आज खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

श्री विकास विजय खोपड़े जी को धार्मिक एवं आध्यात्मिक ग्रंथ पढ़ना बहुत पसंद है और वो इन प्राचीन विज्ञान से प्रेरणा लेते हैं। ज्योतिष के अलावा खोपड़े जी अंकज्योतिष, हस्त ज्योतिष, विवाह मिलान आदि के भी विशेषज्ञ माने जाते हैं।

इतना ही नहीं आचार्य जी को योग, ध्यान एवं प्राकृतिक चिकित्सा का भी विशेष ज्ञान है और उन्होंने इस क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कार्य भी किये हैं। योग, ध्यान एवं प्राकृतिक चिकित्सा का ज्योतिष विज्ञान के साथ गहरा संबंध है।

श्री विकास विजय खोपड़े जी लोगों की सहायता करने में विश्वास रखते हैं। इसके अलावा वो नियमित रूप से विभिन्न नक्षत्रों के लिए 'अग्निहोत्र' का भी आयोजन करते हैं। अग्निहोत्र का आध्यात्मिक एवं वैज्ञानिक महत्व होता है। प्रचीन काल में मनुष्य के विभिन्न रोगों को दूर करने के लिए अग्निहोत्र किये जाते थे। इसके अलावा अग्निहोत्र से पौधों को पोषण मिलता है, जिससे उनकी आयु में वृद्धि होती है। ये जल के स्रोतों को भी शुद्ध करता है।

इसके अलावा श्री विकास विजय जी ध्यान के माध्यम से ‘कोवल्या कल्यांचे उमल्ते रंग’ नाम से गर्भसंस्कार कार्यक्रम का आयोजन भी करते रहे हैं साथ ही युवाओं के लिए उन्होंने ‘जीरो नको हीरो बना’ कार्यक्रमों का आयोजन भी किया है जिसके माध्यम से युवाओं को नशें से दूर रखा जाता है और उनमें भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों को विकसित किया जाता है।

भारतीय ज्योतिष की दिशा में व्यवस्थित और वैज्ञानिक दृष्टिकोण रखने वाले श्री विकास विजय जी अपने पास आने वाले लोगों की मनोदशा को आसानी से समझ लेते हैं और उन्हें सही मार्गदर्शन देते हैं। इसके अलावा वो लोगों को उन अज्ञात समस्याओं के बारे में भी जागरुक करते हैं, जिनका उनके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

विकास विजय खोपड़े जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.