BG
Media Promotions                              
आचार्य/आचार्यो : डॉ. सुरेश मिश्रा जी
 
अनुभव:
शिक्षा:
स्थाई पता:
संपर्क सूत्र:
   कॉस्मिक एस्ट्रो ओपीसी प्रा. लि. www.cosmicastroworld.com www.shivastrovastu.com
23 वर्ष
पीएचडी (ज्योतिष एवं वास्तु शास्त्र),एमबीए,वास्तु महर्षि,ज्योतिष महर्षि
मशोबरा,कसौली,जिला-सोलन,हिमाचल प्रदेश  
  +91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).
email:  researchastroindia@gmail.com  
परिचय-:

स्वर्ण पदक विजेता डॉ. सुरेश मिश्रा जी ज्योतिष के क्षेत्र में एक बहुत बड़ा नाम है। डॉ. सुरेश मिश्रा जी वैदिक ज्योतिष, अंकज्योतिष, हीलर एवं एक वास्तु विशेषज्ञ के रुप में विश्व भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

हम कह सकते हैं कि ज्योतिष इनके खून में है क्योंकि इनके परिवार में सदियों से ज्योतिष की परंपरा चली आ रही है। डॉ. सुरेश मिश्रा जी के परदादा पंडित सीताराम मिश्रा अंग्रेजों के जमाने में एक महान ज्योतिषाचार्य थे। उन्होंने सन 1860 से लेकर 1930 तक हजारों लोगों का मार्गदर्शन किया। इसके बाद उनके दादा जी पंडित जटा शंकर मिश्रा जी ने 1930 से लेकर 1980 तक ज्योतिष एवं अध्यात्म के माध्यम से लोगों का पथप्रदर्शन किया।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी के पिता भी एक महान ज्योतिषाचार्य हुए और उन्होंने ने 1950 से लेकर 2007 तक ज्योतिष एवं अध्यात्म के क्षेत्र में कई बड़े कार्य किये। वो कुरुक्षेत्र के पीपली में स्थित श्री दुर्गा मंदिर के मुख्य संस्थापक भी रहे और अब डॉ.सुरेश मिश्रा जी इस परंपरा को 1993 से आगे बढ़ा रहे हैं।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी आज कॉस्मिक एस्ट्रो ओपीसी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के अलावा शिव ज्योतिष एवं वास्तु केंद्र के अध्यक्ष और कुरुक्षेत्र के पिपली में स्थित श्री दुर्गा मंदिर के पीठाधीश भी हैं।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी ने अपने पूर्वजों से बहुत कुछ सीखा है और उनकी परंपराओं को आगे बढ़ाते हुए इसमें और भी कई नए आयाम जोड़े हैं। डॉ. सुरेश मिश्रा जी ने अब तक ज्योतिष, अंकज्योतिष, हस्त ज्योतिष, वास्तु आदि के माध्यम से अब तक हजारों लोगों का मार्गदर्शन कर चुके हैं।

यही वजह है कि आज केवल भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर से लोग इनके पास अपनी समस्या को लेकर पहुंचते हैं। डॉ. सुरेश मिश्रा जी ज्योतिष, अंकज्योतिष एवं एक वास्तु सलाहकार के रुप में नीदरलैंड, फ्रांस, जर्मनी आदि देशों का भी भ्रमण कर चुके हैं।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी ज्योतिष एवं वास्तु में पीएचडी होने के साथ-साथ स्वर्ण पदक विजेता भी हैं। इतना ही नहीं डॉ. सुरेश मिश्रा जी को उनके कार्यो और योगदान के लिए और भी कई उपाधियों एवं सम्मानों से सम्मानित किया जा चुका है। जिनमें वास्तु महर्षि डिग्री,ज्योतिष सम्राट महर्षि सम्मान,ज्योतिष भास्कर,ज्योतिष महर्षि, ज्योतिषाचार्य,ज्योतिष एवं वास्तु के लिए विकास पुरुष पुरस्कार आदि शामिल हैं।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी एक अच्छे लेखक भी हैं। उनके ज्योतिष एवं वास्तु से संबंधित अनेकों आलेख देश के जाने-माने अखबारों और पत्रिकाओं में प्रकाशित होते रहते हैं। जिनमें तंत्र दर्शन, आपका भविष्य, सर्वमंगला, वास्तु संदेश के अलावा प्रतिदिन जगमार्ग अख़बार में 'कैसा रहेगा आज आपका दिन' प्रकाशित होता है, पंजाब केसरी, अमर उजाला, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, अजीत समाचार, यश बाबू, हरि भूमि और दैनिक ट्रिव्यून आदि अखबारों में लेखों के लिए डॉ. सुरेश मिश्रा जी को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी का मानना है कि ज्योतिष एक ऐसा माध्यम है जिससे हम खुद को समझते हैं और अपने जीवन में आने वाली परेशानियों से छुटकारा पाते हैं। डॉ. सुरेश मिश्रा जी के पास जो भी अपनी समस्या को लेकर आता है वो निश्चित ही उनके समस्या का समाधान करते हैं साथ ही वो खुद को कृतज्ञ भी महसूस करते हैं कि उनका अनुभव और ज्ञान किसी के काम आ रहा है।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी की एक सबसे खास बात ये है कि उन्होंने अपने अनुभव एवं अपने शोधों के दम पर ज्योतिष एवं वास्तु के क्षेत्र में अपनी एक अलग शैली विकसित की है, जिससे उनकी भविष्यवाणी सटीक तो होती ही है,साथ ही उनके उपाय भी अचूक होते हैं।

डॉ. सुरेश मिश्रा जी के आगामी कार्यक्रम:
आप सोमवार से शनिवार 10:00AM से 18:00PM के बीच अपनी समस्याओं के निदान हेतु एवं व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए संपर्क कर सकते हैं। संपर्क सूत्र-:+91 9821-608066, 9821-608067(What'sapp no).

Designed & Developed By : Virtuoso IT Solutions Pvt. Ltd.